Best Honeymoon Places in Goa in Hindi: हनीमून किसी भी शादी का एक अहम हिस्सा होता है, क्योंकि जब किसी की भी शादी होती है तो वह चाहता है, कि वह अपने लाइफ पार्टनर के साथ अपनी जिंदगी की शुरुआत किसी अच्छी और यादगार जगह से करे। और आप शादी के पहले से ही हनीमून पर जाने के लिए एक अच्छी और रोमांटिक जगह की तलाश करने लगते हैं। अगर आपकी भी अभी- अभी नई शादी हुई है, और आप हनीमून पर जाने के लिए किसी अच्छी जगह की तलाश में हैं, तो हम आपको बता दे गोवा हनीमून ट्रिप के लिए एक दम परफेक्ट जगह है। जहाँ आप गोवा में समुद्र की रोमांटिक लहरों, सेनसेट के सुंदर नजारों, समुद्र के किनारे शॉक में वाइन के साथ कैंडल-लाइट डिनर, नाइटलाइफ़ और अन्य रोमांटिक गतिविधियों के साथ आप अपने हनीमून को और अधिक यादगार बना सकते हैं।

यदि आप हनीमून मनाने के लिए गोवा जाने का प्लान बना रहे है, और आप अपने हनीमून को यादगार बनाना चाहते है। और गोवा में घूमने के लिए गाइड की खोज कर रहे है तो आप हमारे इस लेख को अवश्य पढ़े जहाँ हम गोवा के प्रमुख बीच, होटल व घूमने की विस्तृत जानकारी बताने जा रहे है-

गोवा में हनीमून मानने जाने के लिए विस्तृत जानकारी – General Information On Planning A Honeymoon In Goa In Hindi

गोवा एक छोटा सा राज्य है, जो एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल और हनीमून डेस्टिनेशन है और रोमांटिक सफ़र से भरा हुआ है। और यदि आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ हनीमून को यादगार बनाने के लिए गोवा जाने का प्लान बना रहे है तो आप हमारी द्वारा नीचे दी गयी जानकारी को अवश्य पढ़े।

गोवा में हनीमून के लिए सबसे अच्छे बीच – Best Beaches In Goa For Honeymoon In Hindi

गोवा अपने मनमोहक समुद्र तटों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। जो एक से बढ़कर एक बीचो की श्रंखला की पेशकश करता है जहाँ की चमकती रेत, आसमान छूते नारियल के पेड़, समुद्री लहरें, हनीमून डेस्टिनेशन के लिए लोकप्रियता का बिषय बने हुए है। तो हमने यहाँ आपके लिए गोवा के कुछ ऐसे ही सबसे अच्छे और आकर्षक बीचो के सूची तैयार की जहाँ आप अपनी हनीमून डेस्टिनेशन को अच्छी तरह से एन्जॉय कर सकते हैं।

उत्तरी गोवा के सर्वश्रेष्ठ समुद्र तट – Best Beaches In North Goa In Hindi

आपको बता दे वैसे तो गोवा अपने सभी बीचो के लिए दुनिया भर में मशहूर है लेकिन गोवा में सबसे प्रसिद्ध समुद्र तट उत्तरी गोवा क्षेत्र में स्थित हैं। जो अपने वाटर स्पोर्ट्स, रेस्टोरेंटो, पार्टियों, हिप्पी बाजारों और ग्लिट्ज़ और ग्लैमर के लिए जाने जाते है-

वेगेटर बीच – Vagator Beach In Hindi

वेगेटर बीच – Vagator Beach In Hindi

वेगेटर बीच उत्तरी गोवा में स्थित गोवा के प्रसिद्ध और लोकप्रिय बीचो में से एक है। जो हनीमून कपल्स और पर्यटकों को बड़ी संख्या में अपनी और आकर्षित करता है। वेगेटर बीच चट्टानों के नीचे की सुनहरी रेत, ऊंचे ताड़ के पेड़ों से भरा समुद्र तट और क्रेजी ट्रान्स पार्टियों के लिए जाना जाता है। यहां के क्राउड में ज्यादातर हनीमून कपल, युवा यूरोपीय और भारतीय यात्री होते हैं। और साथ ही वेगेटर बीच में खाने, पीने और रहने के लिए बहुत सारे विकल्प भी मौजूद हैं।

कलंगुट बीच – Kalangoot Beach In Hindi

कलंगुट बीच -  Kalangoot Beach In Hindi 

कलंगुट बीच को ‘समुद्र तटों की रानी’ और गोवा के सबसे मशहूर समुद्र तटों के रूप में जाना जाता है। यहां के रिसॉर्ट्स पर्यटकों और हनीमून कपल्स के लिए बिभिन्न प्रकार व्यंजनों के पेशकश करते है जहाँ स्वादिष्ट गोआ करी यहाँ के फेवरेट व्यंजनों में से एक है। और आपको बता दे कलंगुट बीच अपनी सुनहरी झिलमिलाती रेत के लिए प्रसिद्ध है, जहाँ आप अपनी हनीमून ट्रिप को रोमांटिक और यादगार बना सकते हैं।

सिंक्वेरिम बीच – Sinquerium Beach In Hindi

सिंक्वेरिम बीच - Sinquerium Beach In Hindi

सिंक्वेरिम बीच उत्तरी गोवा के कम भीड़-भाड वाले समुद्र तटों में से एक है, जो अपने सफ़ेद रेत के लिए प्रसिद्ध है। इसके आसपास के कई शानदार होटल हैं, अगर आप किसी विशेष अवसर का जश्न को मनाना चाहते हैं तो यहां कई लग्जरी पैकेज उपलब्ध हैं। इसके अलावा आप यहाँ स्कूबा डाइविंग, वाटर-स्कीइंग और विंडसर्फिंग जैसी रोमांचक गतिविधियों को एन्जॉय कर सकते हैं। और आपको बता दे इस बीच में कई सारे डेकोरेशन जैसे की रेत के कर्व्स, पाम ट्रीज आदि मौजूद है, जो इस बीच को एक परफेक्ट हनीमून डेस्टिनेशन बनाते है।

अंजुना बीच – Anjuna Beach In Hindi

अंजुना बीच – Anjuna BEACH In Hindi

अंजुना बीच गोवा के सबसे प्राचीन समुद्र तटों में से एक है। अंजुना बीच अरावली पहाड़ियों के तट पर स्थित है, जो विस्मयकारी और मनमोहक दृश्य प्रस्तुत करता है। और आपको बता दे अंजुना बीच प्रत्येक बुधबार को लगने वाले पिस्सू मार्केट के लिए भी प्रसिद्ध है, जहाँ आप खरीददारी करके अपनी हनीमून ट्रिप की कुछ निशानियो को संजो कर रख सकते हैं।

दक्षिण गोवा के प्रसिद्ध बीच – Famous Beaches of South India In Hindi

वैसे तो साउथ गोवा एक से बढ़कर एक बीचो के सूची पेश करता है, लेकिन दक्षिण गोवा के कुछ बीच अपने सनसेट, वाटरस्पोर्ट्स और स्पा उपचार के लिए पर्यटकों और हनीमून कपल्स को बड़ी मात्रा में अपनी और आकर्षित करते है। जहाँ आप साउथ गोवा के इन लोकप्रिय समुद्र तटों पर अपने लाइफ पार्टनर के साथ एकांत में कुछ समय बिता सकते है और वाटरस्पोर्ट्स और स्पा उपचार में लिप्त हो सकते हैं।

कोलवा बीच – Colva Beach In Hindi

कोलवा बीच – Colva Beach In Hindi

कोलवा बीच साउथ गोवा के साथ-साथ गोवा के सबसे प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक है। जहाँ आप स्कीइंग, पैराग्लाइडिंग, पैरासेलिंग और समुद्र तट पर रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर के साथ अपनी हनीमून ट्रिप को एन्जॉय कर सकते हैं।

पालोलेम बीच – Palolem beach In Hindi

पालोलेम बीच – Palolem beach In Hindi

पालोलेम बीच गोवा के सबसे बेहतरीन बीचो में से एक है। पालोलेम बीच दक्षिण भारत में सफेद रेत की खाड़ी का एक खंड है। यह अपने शांत पानी के लिए और अपनी नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है, जिसमें “साइलेंट डिस्को” भी शामिल है, जहां पार्टीगोएर्स हेडफोन पहन कर नाचते हैं।

मोरजिम बीच – Morjim Beach In Hindi

मोरजिम बीच - Morjim Beach In Hindi

मोरजिम बीच गोवा के सबसे लोकप्रिय बीचो में से एक है, जो तेज़ी से पर्यटकों और हनीमून कपल्स के बीच लोकप्रिय हो रहा है। यदि आप और आपका लाइफ पार्टनर वर्ड-वाचिंग में रुचि रखते हैं, तो ऐसा करने के लिए यह गोवा का सबसे अच्छा समुद्र तट है। इसके अलावा, यह बीच शांत और मनमोहक दृश्य भी प्रस्तुत करता है। जहाँ आप अपने जीवन साथी के साथ भीड़- भाड़ और शोर गुल से दूर कुछ समय एकांत में व्यतीत कर सकते हैं।

गोवा में द्वीप – Islands In Goa In Hindi

गोवा एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल और हनीमून डेस्टिनेशन है, जो अपने समुद्री तटो के साथ –साथ अपने द्वीपों के लिए भी प्रसिद्ध है। तो हम यहाँ आपको गोवा के उन्ही प्रसिद्ध द्वीपों के बारे में अवगत कराने जा रहे है जो गोवा की हनीमून ट्रिप का अहम् हिस्सा बने हुए है-

चोराओ द्वीप – Chorao Island In Hindi

चोराओ द्वीप - Chorao Island In Hindi

चोराओ द्वीप गोवा के सबसे प्रसिद्ध और यहाँ के 17 द्वीपो में सबसे बड़ा द्वीप है। चोराओ द्वीप अपनी प्राक्रतिक सुन्दरता,गाँवों,किलो के लिए प्रसिद्ध है जो पर्यटकों और कपल्स के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

दिवार द्वीप – Divar Island In Hindi

दिवार द्वीप - Divar Island In Hindi

दिवार द्वीप गोवा के छोटा सा द्वीप है जो व्यवसायीकरण से अछूता रहने और अपनी मौलिकता को बनाए रखने में काफी हद तक कामयाब रहा है। यह एक छोटा और सुंदर गाँव है, जो पर्यटकों को गोवा में भी एक ग्रामीण इलाको का अनुभव प्रदान करता है। और यदि आप अगस्त के अंत में अपने हनीमून की योजना बना रहे हैं, तो महीने के हर शनिवार को यहां आयोजित होने वाले बोन्डरम उत्सव में शामिल होना ना भूले।

ग्रांड आईलैंड – Grand Island In Hindi

ग्रांड आईलैंड गोवा के सबसे लोकप्रिय और आकर्षक द्वीपों में से एक है। यह द्वीप धीरे-धीरे वाटरस्पोर्ट्स के लिए गोवा के सबसे अच्छे स्थलों में से एक बन गया है। साथ ही आप यहाँ स्कूबा डाइविंग,स्नॉर्कलिंग जैसी अन्य रोमांचक गतिविधियों को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

गोवा में आपके हनीमून पर जाने के लिए अन्य बेहतरीन स्थान – Other Best Places To Visit In Goa On Your Honeymoon In Hindi

यदि आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ गोवा की हनीमून ट्रिप का प्लान बना रहे है, तो हम आपको बता दे गोवा बीच, द्वीप, क्लब के अलावा भी चर्च, किले, झरने व अन्य आकर्षक स्थलों से भरा है, जिनके बिना आपकी हनीमून ट्रिप अधूरी है। इसीलिए अपनी हनीमून ट्रिप पर जाने से पहले इन आकर्षक स्थलों को अपनी यात्रा सूची में अवश्य शामिल कर लें।

हनीमून मनाने के लिए उत्तरी गोवा की लोकप्रिय जगहें  – Best Honeymoon Places In North Goa In Hindi

उत्तरी गोवा, गोवा पर्यटन का प्रमुख हिस्सा है जो हर साल कई हजारों पर्यटक और कपल्स को अपनी और आकर्षित करता है। यहाँ गोवा पर्यटन का बड़ा हिस्सा जैसे – प्रसिद्ध समुद्र तट, किले, बाजार, चर्च और बहुत कुछ मौजूद है। इसके अलावा उत्तरी गोवा में रोमांच के लिए, टिटो और मेम्बोस जैसे कई नाइट क्लब है जिससे आप आपकी हनीमून को फुल एन्जॉय कर सकते हैं।

रोमांटिक समुद्र तट – Romantic beach In Hindi

बागा, कैंडोलिम, कैलंगूट, डोना पाउला और मंद्रेम उत्तरी गोवा के सबसे रोमांटिक समुद्र तटों में से एक हैं।

उत्तरी गोवा के सर्वश्रेष्ठ दर्शनीय स्थलों की यात्रा – Best Sightseeing Tours of North Goa In Hindi

फोर्ट अगुआडा, चर्च ऑफ मॅई डे डेस, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, और बोद्गेश्वर मंदिर उत्तरी गोवा में लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण हैं जिन्हें आप अपनी हनीमून में घूमने जा सकते हैं।

उत्तरी गोवा के प्रसिद्ध बाजार – Famous Markets of North Goa In Hindiउत्तरी गोवा के प्रसिद्ध बाजार – Famous Markets of North Goa In Hindi

गोवा की यात्रा यहाँ के प्रसिद्ध बाजारों में खरीददारी के बिना अधूरी मानी जाती है। उत्तरी गोवा में अंजुना, मापुसा, और बिचोलिम जैसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय बाजार है जो गोवा पर्यटन के महत्वपूर्ण हिस्सा है। जहाँ आप अपनी हनीमून ट्रिप के दौरान गोवा के लोकप्रिय बाजारों से खरीदारी करके अपनी यात्रा को और अधिक यादगार बना सकते हैं।

दक्षिण गोवा के सर्वश्रेष्ठ हनीमून स्थल – Best Honeymoon Places In South Goa In Hindi

अगर उत्तरी गोवा, गोवा पर्यटन का दिल है, तो दक्षिण गोवा वह जगह है, जहां हनीमून कपल्स भारत के इस छोटे से सुन्दर राज्य में रोमांटिक छुट्टी मनाने के लिए एकांत और शांति की उम्मीद कर सकते हैं। गोवा सिर्फ बागा बीच, कैलंगुट, फोर्ट अगुआड़ा के लिए ही नही बल्कि, दक्षिण गोवा के अन्य पर्यटक स्थलों के लिए भी लोकप्रिय है। तो आइए हम यहाँ उत्तरी गोवा के अन्य पर्यटक स्थलों के बारे में जानते है जो गोवा पर्यटन का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं

दूधसागर वाटरफाल्स – Dudhsagar waterfalls In Hindi

दूधसागर वाटरफाल्स – Dudhsagar waterfalls In Hindi

दूधसागर वाटरफाल्स भारत के सबसे ऊंचे और सबसे शक्तिशाली झरनों में से एक है। यह गोवा-कर्नाटक सीमा पर स्थित है। यहां पानी बहुत अधिक होता है और मानसून के दौरान  दुधसागर फॉल्स को सबसे प्रभावशाली रूप में देखा जा सकता है। तो आप भी अपनी गोवा की हनीमून यात्रा के दौरान दक्षिण गोवा की इस खूबसूरत जगह दूधसागर वाटरफाल्स को अपनी यात्रा सूची में अवश्य शामिल कर लें।

वास्को डी गामा – Vasco da Gama In Hindi

वास्को डी गामा - Vasco da Gama In Hindi

वास्को डी गामा दक्षिण गोवा के साथ-साथ गोवा की सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यह प्रसिद्ध क्षेत्र मंकी बीच, मोरमुगाओ किला, जापानी गार्डन और सेंट एंड्रयूज चर्च के लिए जाना जाता है, जो प्रत्येक बर्ष हजारों पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करता हैं।

गोवा में नाइटलाइफ़ – Nightlife In Goa In Hindi

गोवा में नाइटलाइफ़ - Nightlife In Goa In Hindi

गोवा भारत का एक सुंदर राज्य है, जो अपने समुद्र तटों, रोमांचकारी नाइटलाइफ़ के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। गोवा की खूबसूरत और रात भर मदमस्त कर देने वाली नाईटलाइफ या नाईट क्लब गोवा पर्यटन का प्रमुख हिस्सा है जो दुनिया भर से पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करती है। जहाँ आप भी अपने लाइफ पार्टनर के साथ गोवा की नाइटलाइफ़ को एन्जॉय करके अपनी गोवा की हनीमून ट्रिप को स्पेशल बना सकते हैं।

गोवा के बेस्ट क्लब – Best clubs in Goa In Hindi·

  • कैफ़े मेम्बोस
  •  हाइप
  •  केप टाउन कैफ़े
  •  टिटोस
  •  शिव वैली
  •  एलपीके
  •  सिनक्यू
  •  कोहिब
  •  क्लब क्यूबाना

गोवा में हनीमून पर और रोमांटिक क्या-क्या कर सकते हैं – Romantic Things To Do Honeymoon In Goa In Hindi

गोवा भारत का एक छोटा सा राज्य है जो रोमांटिक जगहों और मनमोहक दृश्यों से परिपूर्ण है। जहाँ करने के लिए से एक बढकर एक चीजे हैं, जो आपकी हनीमून ट्रिप को यादगार और स्पेशल बना देते है। यहाँ आप कुछ ऐसी ही रोमांटिक गतिविधियों को एन्जॉय कर सकते हैं, जिन्हें आप जिन्दगी भर संजो कर रखना चाहेंगे।

वाटरस्पोर्ट्स –  watersports In Hindi

वाटरस्पोर्ट्स –  watersports In Hindi

गोवा वॉटर स्पोर्ट्स के लिए सबसे खूबसूरत जगह है। गोवा में होने वाले वाटर स्पोर्ट्स ने हमेशा पर्यटकों और साहसिक काम करने वाले लोगों को आकर्षित किया है। गोवा यहां के कई वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए काफी फेमस है। जिन्हें आप भी अपने हनीमून के दौरान जरूर एन्जॉय करें।

स्कूबा डाइविंग – स्कूबा डाइविंग की मदद से गोवा के नीले-गहरे पानी में समुद्री दुनिया का पता लगाना आपकी हनीमून ट्रिप को खास बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। यहां आप स्कूबा डाइविंग की मदद से आप मन-सुन्न सुंदर प्रवाल भित्तियों और समुद्री शैवाल की खोज कर सकते हैं इसके अलावा कई आकर्षक और रंगीन मछलियों को उनके घरों में देख सकते हैं।

जेट स्की – जेट स्की गोवा में सबसे ज्यादा मांग वाले खेलों में से एक है, जिसमें आप हाई-स्पीड जेट स्की को पानी में चलाकर आप अपने शरीर को उड़ता हुआ महसूस करवा सकते हैं।

पैरासेलिंग – पैरासेलिंग एक बहुत ही साहसिक कार्य है, जिसे आपको अपनी हनीमून ट्रिप की लिस्ट में जरुर शामिल करना चाहिए। अगर आप साहसिक खेलों को पसंद करते हैं तो आपको गोवा में पैरासेलिंग का मजा जरुर लेना चाहिए।

कयाकिंग – गोवा में कयाकिंग करना आपकी हनीमून यात्रा को और भी खास बना सकता है। कयाकिंग में आप एक विशेष रूप से डिजाइन की गई नाव में बैठकर पानी के विहंगम दृश्य का अनुभव करते हुए शांत पानी में सैर पर जा सकते हैं।

रिंगो राइडिंग – रिंगो राइडिंग को टयूबिंग के रूप में भी जाना जाता है, जिसमें आप एक गोलाकार ट्यूब में बैठते हैं और यह एक उच्च गति वाली नाव के साथ बंधी हुई होती है। अगर आप अपने आजतक रिंगो राइड नहीं की है तो आपको अपनी हनीमून ट्रिप में एक बार इसका मजा जरुर लेना चाहिए।

मंडोवी नदी सनसेट क्रूज – Mandovi River Sunset Cruise In Hindi

मंडोवी नदी सनसेट क्रूज - Mandovi River Sunset Cruise In Hindi
Image Credit : Amey_Parsekar_

मंडोवी नदी गोवा का एक लोकप्रिय सनसेट पॉइंट है। जहाँ आप भी अपनी गोवा की हनीमून ट्रिप में अपने लाइफ पार्टनर के साथ मंडोवी नदी से सनसेट के सुंदर नजारों को देख सकते है, और नदी के किनारे अपने जीवन साथी के साथ घूम सकतें हैं।

गुफा अन्वेषण – Cave Exploration In Hindi

गोवा में प्राकृतिक और मानव निर्मित दोनों गुफाएँ हैं। अरवलम, लमगाउ और रिवोना की गुफाओं के अंधेरे मार्गों से पैदल चलना आपके लिए एक अनूठा और रोमांटिक अनुभव हो सकता है।

गोवा में हनीमून मनाने के जाने के लिए सबसे अच्छा समय – Best time to go for a honeymoon in Goa In Hindiगोवा में हनीमून मनाने के जाने के लिए सबसे अच्छा समय – Best time to go for a honeymoon in Goa In Hindi

यदि आप अपने जीवन साथी के साथ गोवा हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे है, और गोवा घूमने के लिए सबसे अच्छे समय पर जाना चाहते है, तो हम आपको बता दे गोवा हनीमून मानने के लिए जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से अप्रैल के बीच का समय सबसे अच्छा समय होता है। इस समय आपको गोवा में रोमांटिक मौसम और अनुकूल वातावरण मिलता है। और इस समय आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ गोवा की हनीमून डेस्टिनेशन को और अधिक रोमांटिक और यादगार बना सकते हैं।

हनीमून के लिए गोवा में रहने के लिए आदर्श समय –Ideal Duration To Stay In Goa For Honeymoon In Hindiहनीमून के लिए गोवा में रहने के लिए आदर्श समय -Ideal Duration To Stay In Goa For Honeymoon In Hindi

गोवा रोमांटिक बीचो, होटलों, बिभिन्न प्रकार के व्यंजनों से युक्त रेस्टोरेंटो, व् अन्य आकर्षक स्थलों से भरा हुआ है। जहाँ आपको घूमने के लिए पर्याप्त समय होना आवश्यक है, तो आप अपने गोवा की हनीमून ट्रिप के लिए 5-6 दिन का प्लान अवश्य बनाये। जहाँ आप इन  दिनों में समुद्र की रोमांटिक लहरों, वाटर स्पोर्ट्स, समुद्र के किनारे शॉक में वाइन के साथ कैंडल-लाइट डिनर,और अन्य रोमांटिक गतिविधियों के साथ आप अपने हनीमून को स्पेशल बना सकते हैं।

गोवा के प्रसिद्ध रेस्टोरेंट – Famous Restaurants in Goa In Hindi

गोवा के प्रसिद्ध रेस्टोरेंट –  Famous Restaurants in Goa In Hindi

टस्कनी गार्डन कैंडोलिम – Tuscany Gardens in Candolim In Hindi

यह रेस्टोरेंट गोवा के सबसे अच्छे रेस्टोरेंटो में से एक है। जहाँ पर्यटकों और कपल्स के लिए एक से बढ़कर एक व्यंजनों जैसे -इतालवी व्यंजन, समुद्री भोजन झींगे, टूना की पेशकश की जाती है, जो गोवा के प्रसिद्ध व्यंजनों में शामिल है। तो आप भी अपने हनीमून के दौरान यहाँ के स्वादिष्ट भोजन का लुफ्त अवश्य उठायें।

एलेक्स बीच शैक– Alex Beach Shack in Candolim In Hindi

मुह मैं पानी लाने वाले व्यंजनों के साथ कैंडोलिम समुद्र तट पर एक आदर्श रेस्टोरेंट है, जो पर्यटकों और हनीमून कपल्स के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। जहाँ आप अपनी हनीमून ट्रिप में समुद्र तट के किनारे गोवा के लोकप्रिय फ़ूड को एन्जॉय कर सकते हैं।

थालसा रेस्टोरेंट वेगेटर – Thalassa Restorent Vagator In Hindi

थालसा रेस्टोरेंट गोवा के सबसे प्रसिद्ध रेस्टोरेंटो में से एक है। यह रेस्टोरेंट एक ओपन –एयर रेस्टोरेंट है जो बिभिन्न प्रकार के व्यंजनों की श्रंखला के साथ –साथ सूर्यास्त के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। लेकिन उतना ही अद्भुत यहां के रात के भोजन का दृश्य है। जो आपके हनीमून को एक अलग ही रंगों में भर देगा। जहाँ आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ खुले आसमान के नीचे एक रोमांटिक डिनर को एन्जॉय कर सकते हैं।

गोवा में रहने के लिए रोमांटिक होटल्स – Most Romantic Places To Stay In Goa In Hindi

गोवा में रहने के लिए रोमांटिक होटल्स – Most Romantic Places To Stay In Goa In Hindi

आमतौर पर आप हनीमून पर जाने से पहले ही होटल्स की प्लानिंग करने लगते है की कहा और कोन सी होटल में रुकना है, क्योंकि आपके रहने का स्थान आपके हनीमून का एक अहम हिस्सा होता है। तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे गोवा में एक से बढ़कर एक और सभी बजट में होटल्स उपलब्ध जिनका आप अपनी पसंद के अनुसार चुनाव कर सकते हैं।

ताज फोर्ट अगुआड़ा

  • स्थान – कैंडोलिम, सिनकेरिम रोड, बर्देज़, उत्तरी गोवा
  • शुल्क –  11,750 रूपये प्रति रात

एस्ट्रेला दो मार बीच रिज़ॉर्ट

  • स्थान – खोबरा वड्डो, बागा कैलंगुट, उत्तरी गोवा
  • सुझाया गया कमरा: सी-फेसिंग प्राइवेट
  • कॉटेज शुल्क  – 4,500 रूपये प्रति रात

द जूरी वाइट सेंड्स रिसोट एंड कसीनो

  • स्थान – पेडा वर्का, दक्षिण गोवा
  • शुल्क –  8,800 प्रति रात

पार्क हयात गोवा रिज़ॉर्ट एंड स्पा

  • स्थान –  Arossim बीच रोड, Cansaulim, दक्षिण गोवा
  • शुल्क –  10,000 रु प्रति रात 

गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa In Hindi

यदि आप अपने जीवन साथी के गोवा की हनीमून ट्रिप का प्लान बना रहे है, और जानना चाहते है की हम गोवा केसे पहुचें, तो हम आपकी जानकरी के लिए बता दे आप फ्लाइट, ट्रेन, सड़क या जलमार्ग में से किसी से भी यात्रा करके अपनी हनीमून डेस्टिनेशन गोवा पहुंच सकते हैं।

हवाई यात्रा द्वारा गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Air In Hindi

हवाई यात्रा द्वारा गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Air In Hindi

गोवा का निकटतम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दाबोलिम एयरपोर्ट है, जो वास्को दा गामा के पास स्थित है। हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए आपको पणजी से करीब 29 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। गोवा में चल रही लगभग सभी एयर पोर्ट्स डोमेस्टिक एयरलाइंस का सपोर्ट करते हैं।

रेल द्वारा गोवा पहुंचे – How To Reach Goa By Train In Hindi

रेल द्वारा गोवा पहुंचे – How To Reach Goa By Train In Hindi

यदि आप रेल मार्ग द्वारा यात्रा करके अपनी डेस्टिनेशन गोवा जाने का प्लान बना रहे है तो हम आपको बता दे गोवा रेल मार्ग द्वारा लगभग भारत के सभी हिस्से से जुड़ा हुआ है। और यह दिल्ली से 1874 किलोमीटर की दूरी पर है। मार्गो और वास्को दा गामा गोवा के दो सबसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन हैं।

सड़क से गोवा पहुंचे – How To Reach Goa By Road In Hindi

सड़क से गोवा पहुंचे – How To Reach Goa By Road In Hindi

गोवा में महाराष्ट्र राज्य निगम और कर्नाटक पणजी में कदंबा बस स्टैंड से संचालित होते हैं जिससे यात्रियों का गोवा के आसपास के इलाकों में घूमाना आसान हो जाता है। आप निजी कार भी किराए पर ले सकते हैं। यदि आप आसपास के क्षेत्र में यात्रा करना चाहते हैं तो आप गोवा की रेंटेड मोटरसाइकिल का आनंद ले सकते हैं।

समुद्र मार्ग से गोवा पहुंचे – How to Reach Goa By Sea Route In Hindi

समुद्र मार्ग से गोवा पहुंचे – How to Reach Goa By Sea Route In Hindi

गोवा में परिवहन का एक और साधन उपलब्ध है और यह समुद्र के मार्ग से है। यहां कुछ शिपिंग कंपनियां हैं जो मुंबई से पणजी तक नाव सेवाएं प्रदान करती हैं।

“आपको हमारा ये लेख केसा लगा हमे कमेंट्स बॉक्स में जरूर बतायें, यदि पसंद आया तो अपने मित्रो में व सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी लाइक/फ़ॉलो कर सकते हैं।”

सिम्पी सिंह
संपादक – “न्यूज़ चौक
संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी – डील टुडेज